मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहने पर कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि सत्य काे परेशान किया जा सकता है, लेकिन पराजित नहीं। ये बात उन्होंने तब कही जब चुनाव आयोग ने कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया।

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि सत्य काे परेशान किया जा सकता है, लेकिन पराजित नहीं। ये बात उन्होंने तब कही जब चुनाव आयोग ने कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया। इसकी वजह है कि कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ और सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए ‘नौटंकी का कलाकार’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। अब वे मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में स्टार प्रचारक की हैसियत से प्रचार नहीं कर सकेंगे।

कमलनाथ ने निर्वाचन आयोग द्वारा उनके संबंध में आए आदेश के बाद ट्वीट में लिखा है ‘अब जनता फैसला करेगी। मेरी आवाज को रोकने का, दबाने का प्रयास है। कांग्रेस की आवाज को कुचलने का प्रयास है। सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। जनता सच्चायी का साथ देगी।’

ये भी पढ़े : बिहार में इस मुस्लिम संघटन ने JDU-BJP गठबंधन को दिया समर्थन

इस बीच प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने अपने बयान में किसी का नाम लिए बगैर कहा कि निर्वाचन आयोग की आचार संहिता को तोड़ेंगे। दलित महिला प्रत्याशी का अपमान करेंगे। आपत्तिजनक भाषण बोलेंगेे। राज्य के अधिकारियों कर्मचारियों को खुलेआम धमकी देंगे। कैलेंडर दिखाएंगे। और जब निर्वाचन आयोग कार्रवाई करेगा, तो उसके ही कठघरे में खड़ा करेंगे। गनीमत है कि केंद्र में इनकी सरकार नहीं है, वरना आपातकाल लगा देते।

Related Articles

Back to top button