घर बैठे मात्र इतने रूपये से शुरू करें ये कारोबार, महीनो होगी लाखों की कमाई, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: इस कोरोना महामारी की वजह से देश में बेरोजगारी की दरें अधिक बढ़ गई है। ऐसे में अगर आप घर बैठे कोई कारोबार शुरू करना चाहते है तो ब्रेड (Bread) बनाने का बिजनेस अपने घर में शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शरू करने में कोई ज्यादा समय नहीं लगता। इसे आप कम पैसो से भी शुरू कर सकते है। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के चलते लगे लाॅकडाउन के बाद ब्रेड (Bread) खाने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है, क्योंकि नाश्ते में कुछ नहीं बना है तो किसी परचून की दुकान से खरीद कर खा सकते है।

बस इतना रूपये करना होगा निवेश

इस कारोबार को शुरू करने में आपको अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको केवल 10,000 रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे। सबसे पहले आपको ये जानना जरुरी है कि ब्रेड बनाने के लिए किन सामग्री की जरूरत पड़ेगी। ब्रेड बनाने के लिए जरूरी समाग्री : गेहूं का आटा या फिर मैदा, साधारण नमक, चीनी, पानी, बेकिंग पाउडर या ईस्ट, ड्राई फूड और मिल्क पाउडर है।

ये भी पढ़ें : किम जोंग की बहन ने बाइडन को दी चेतावनी, अगर चैन से सोना तो न करें ऐसी हरकत

नहीं लेनी पड़ेगी दुकान

कई कारोबार को शुरू करने के लिए दुकान या किसी तरह की जगह की जरूरत पड़ती है, लेकिन इसमें ऐसा बिलकुल नहीं है। ब्रेड बनाने के बिजनेस को आप अपने घर से शुरू कर सकते है। ब्रेड बनाने में ज़्यादा समय नहीं लगता है। यह बहुत ही कम समय में बन जाता है। इसे बनाकर आप बेकरी या बाजारों में बेच कर अच्छा -खासा पैसा कमा सकते हैं। इसमे आपको अधिक पैसो के निवेश की भी ज़रूरत नहीं पड़ती है। वर्तमान समय में ब्रेड खाने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है जोकि भविष्य में और बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें : जानिए एक एलान से कैसे गिर गए TATA के शेयर्स

Related Articles