आज से देश के तीन राज्यों में खुलेंगे स्कूल

केंद्र सरकार की इजाजत के बाद 21 सितम्बर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल को खोलने के आदेश को लेकर मध्य प्रदेश,राजस्थान और हरियाणा ने सहमति दे दी है। कोरोना काल के चलते पिछले पांच माह से भी अधिक समय के बाद सोमवार से इन प्रदेशों में आंशिक रूप से स्कूल खुलेंगे।देखा जाये तो कोरोना काल को देखते हुए कई राज्यों में स्कूल खोलने को लेकर फिलहाल कोई राजी नहीं है। आप को बता दें कि दिल्ली,यूपी,उत्तराखंड,गुजरात,केरल और पश्चिम बंगाल अभी स्कूलों को खोलने को तैयार नहीं है।

किन राज्यों में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे:

दिल्ली- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। सभी कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेगी।
बिहार- बताया जा रहा है कि राज्य की ओर से अभी कोई साफ-सफाई का निर्देश जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अभी स्कूल को खोलने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है।
झारखंड-राज्य सरकार ने 30 सितम्बर तक स्कूल खोलने का निर्देश जारी किया है जो की शिक्षक व अभिभावक के पक्ष में नहीं है।बच्चों को स्कूल बुलाना रिस्की हो सकता है।

इन राज्यों में स्कूल खुलेंगे:

हरियाणा-दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 9वीं से 12वीं तक के बच्चे स्कूल जा सकते हैं। यहां स्कूल आंशिक तौर पर खुल सकते हैं।
मध्य प्रदेश-सरकारी और निजी स्कूल सोमवार यानि आज से खुलेंगे।बताया जा रहा कि कक्षाएं नहीं लगाई जाएंगी। अभिभावकों की अनुमति से छात्र स्कूल जा सकते हैं।
राजस्थान- राज्य सरकार ने निर्देश जारी कर दिए हैं, कि बच्चे सिर्फ अभिभावकों की लिखित अनुमति से स्कूल जा सकते हैं।

यह भी पढ़े:सराफा व्यापारी को गोली मार कर हत्या, पैसा और जेवर लेकर फरार हुए बदमाश

Related Articles

Back to top button