‘युवाओं के रोजगार से जुड़ी ‘स्टार्ट अप, स्टैंड अप इंडिया’ की शुरूआत 16 जनवरी को’

Gujarat's CM Modi speaks during Vibrant Gujarat Summit at Gandhinagarनई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया कार्यक्रम की घोषणा 16 जनवरी को होगी। अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में मोदी ने कहा कि हर क्षेत्र में आज हमें नए विचार और नवाचार पर ध्यान देने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया ने हमारे देश के युवाओं को नया अवसर मिला है। चाहे निनिर्माण हो, सेवा क्षेत्र हो या कृषि इस पहल से नया विचार, नया रास्ता और नया नवाचार मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को इस पहल का खाका पेश किया जाएगा।” मोदी ने कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), केंद्रीय विश्वविद्यालयों और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों से जुड़े प्रत्येक युवा को इस पहल से जोड़ा जाएगा। हमारे देश के युवाओं की प्रतिभा सिर्फ कुछ शहरों तक ही सीमित नहीं रहेगी। उन्होंने कहा, “पूरे देश में युवाओं में प्रतिभा है और उन्हें अवसर चाहिए।

यह कहते हुए कि स्टार्ट-अप शुरू करने का संबध सिर्फ सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों से नहीं है, मोदी ने कहा कि किसी नवाचार से यदि कोई युवा ऐसा विचार देता है, जिससे गरीबों को रोजगार मिले, तो वह भी स्टार्ट-अप कहलाएगा। मैं बैंकों से भी इन युवाओं को मदद करने और प्रोत्साहित करने के लिए अपील करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button