स्‍टेट बैंक ने Probationary Officer के 2000 पदों पर मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने SBI Probationary Officer Exam 2019 की घोषणा की है. एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. एसबीआई ने पीओ के कुल 2000 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया आज 2 अप्रैल से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 22 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे.

SBI Probationary Officer Exam 2019 में सफल होने वाले आवेदकों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा. मुख्य परीक्षा के ऐडमिट कार्ड जुलाई के दूसरे हफ्ते में जारी कर दिए जाएंगे इस परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2019 को किया जाएगा. SBI PO Main Exam का परिणाम अगस्त के तीसरे हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद मुख्य परीक्षा ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का ऐडमिट कार्ड अगस्त के चौथे हफ्ते में जारी होगा. ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का आयोजन सितंबर 2019 में किया जाएगा और फाइनल रिजल्ट अक्टूबर 2019 के दूसरे हफ्ते में कर दिया जाएगा.

जरूरी शैक्षणिक योग्‍यता

किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन या ग्रैजुएशन फाइनल ईयर या फाइनल सेमेस्‍ट के उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्र सीमा

SBI PO की परीक्षा के लिए न्‍यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष के उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्‍क

1. SC/ ST/ PWD: 125/- (इंटीमेशन चार्ज)

2. सामान्‍य वर्ग/ EWS/ OBC: 750/- (आवेदन शुल्‍क और इंटीमेशन चार्ज)

बता दें कि ऐप्लिकेशन प्रिंट करने की अंतिम तारीख 7 मई 2019 है. इसके अलावा फीस भुगतान की अंतिम तारीक 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 8,9 और 15,16 जून 2019 को किया जाएगा.

Related Articles