IPL
IPL

निर्मला सीतारमण के आरोपों पर राज्य के वित्त मंत्री टीएम थॉमस ने किया पलटवार

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बयान को लेकर केरल के वित्तमंत्री टीएम थॉमस इस्साक (TM Thomas Issac) ने पलटवार किया है। टीएम थॉमस (TM Thomas) ने रविवार को कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जिस तरह के भाषण दें रहीं हैं, उससे स्पष्ट पता चलता है कि उनके पद की गरिमा समाप्त हो गई है और वह बिना समझ के भाषण दें रहीं हैं।

बता दें कि रविवार को राज्य के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कोच्चि में सीतारमण ने केरल में पिनारयी विजयन (Pinarayi Vijayan) के नेतृत्व वाली सरकार पर केआईआईएफबी (KIIFB) को बजट का सारा पैसा देने का आरोप लगाने का आरोप लगाया था।

सीतारमण के आरोपों पर पलटवार करते हुए केरल (Kerala) राज्य के वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण को महसूस करना चाहिए था कि जो पद उनके पास है उसकी गरिमा वह बनाए रखे और बिना जाने समझे कुछ भी जो लिखा मिल जाए भाषण ना दें। KIIFB को बजट का सारा पैसा दे देने का आरोप निराधार है।

केंद्रीय वित्तमंत्री को इस तरह मूर्ख नहीं बनाना चाहिए था

राज्य के वित्त मंत्री TM Thomas ने कहा कि केआईआईएफबी बजट के बाहर संसाधनों को जुटाने के लिए स्थापित एक प्रणाली है। उन्होंने कहा कि सीएजी की आलोचना सिर्फ यह थी कि केआईआईएफबी राजस्व और व्यय बजट का हिस्सा नहीं था। थॉमस ने कहा कि उनका भाषण चाहे जिसने भी लिखा हो, लेकिन केंद्रीय वित्तमंत्री को इस तरह मूर्ख नहीं बनाना चाहिए था। वह जिस पद पर हैं वहां गुणवत्ता और गंभीर दृष्टिकोण की उम्मीद की जाती है।

इसे भी पढ़े: सीतारमण ने केरल सरकार पर KIIFB को पूरे बजट का पैसा देने का लगाया आरोप

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने कल राज्य के बजट को लेकर केरल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बजट का सारा पैसा KIIFB को दे दिया गया है। उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं पता कि वे क्या बजट बनाए हैं, हम भी केंद्र में बजट बनाते है सारा पैसा एक संगठन को कभी नहीं दिया जाता।

Related Articles

Back to top button