राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर रात्रि कर्फ्यू का किया समाप्त, संक्रमण में आई कमी

लखनऊ: पूरे उत्तर प्रदेश में घटते COVID-19 मामलों के साथ योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य भर में रात के कर्फ्यू को समाप्त करने का फैसला किया है, जो कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया था। महामारी के कारण हर दिन रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा हुआ था। इससे पहले सितंबर में राज्य सरकार ने रात्रि कर्फ्यू के समय में संशोधन किया था।

सभी संभागीय आयुक्तों, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों, पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस आयुक्तों और जिला अधिकारियों को राज्यव्यापी रात्रि कर्फ्यू समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। विशेष रूप से राज्य के 40 से अधिक जिलों को पहले ही COVID-19 मुक्त घोषित किया जा चुका है।

अमरोहा, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई में ताजा और सक्रिय मामलों में गिरावट हाथरस, जौनपुर, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मिर्जापुर, रामपुर, संत कबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव, कोविद के पूर्ण उन्मूलन का संकेत देते हैं। -19 राज्य के 50 प्रतिशत से अधिक।

राज्य के 75 जिलों में से किसी ने भी हाल ही में दोहरे अंकों में ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना नहीं दी है जो इंगित करता है कि वायरस कम हो रहा है। लगातार दो महीनों से अधिक समय तक 50 से नीचे के ताजा मामलों को प्रतिबंधित करके राज्य में संचरण के स्तर को नीचे लाया गया है।

 

Related Articles