35A पर राजनाथ सिंह का बयान :- महबूबा कुछ भी कहें, हम वही करेंगे जो हमने तय किया

नई दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 35ए को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान पर जवाब दिया। एएनआई पर दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि महबूबा कुछ भी कह सकती हैं, लेकिन हम वही करेंगे जो हमने तय किया है। इससे पहले भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर जारी किए घोषणा पत्र में धारा 370 और 35ए हटाने का वादा किया है। भाजपा के घोषणा पत्र पर महबूबा ने कहा था कि अगर 35A हटाया गया तो केवल कश्मीर ही नहीं भारत भी जलेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि जिन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में सबसे लंबे समय तक शासन किया वे कह रहे हैं कि इस राज्य के लिए अलग से प्रधानमंत्री होना चाहिए। राजनाथ का कहना है कि अगर कोई भी राजनेता इस तरह की बात करता है तो हमारे पास अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

इसके साथ आप को ये भी बताते चले की सपा नेता और रामपुर लोकसभा सीट से गठबंधन के उम्मीदवार आजम खान पर आचार संहिता के उलंघन का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि उन्होंने 5 अप्रैल को रामपुर में एक जनसभा में कहा था कि चुनाव अधिकारी उनकी हत्या कराना चाहते हैं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के लिए जालिम शब्द का प्रयोग भी किया।

Related Articles