भारत की शान सरदार पटेल के Statue ने बनाया एक और रिकॉर्ड

 

गांधीनगर : गुजरात में मौजूद Statue ऑफ यूनिटी की हिस्ट्री में आज एक नया चैप्टर शामिल हो गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी (फारेस्ट औरएनवायरनमेंट ) राजीव गुप्ता ने एक ट्वीट किया है जिस में उन्होंने बताया है कि 2018 में जब इस का उद्घाटन किया गया था तब से अब तक 50 लाख लोग इस बेहद खास Statue के दीदार कर चुके हैं।

विदेशों तक है स्टेचू की धाक 

नर्मदा जिले के केवडिया में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होने की वजह से इस का जलवा विदेशों तक है। स्टेचू गुजरात के साथ-साथ भारत के टूरिज़्म के लिए भी बेहद खास है। जिसके साथ एक तस्वीर खिचाना बड़ी-बड़ी शख्सियतों के लिए शान की बात होती है।

ये भी पढ़ें : Aamir Khan ने Social Media को कहा Goodbye! आखिरी पोस्ट में लिखी मन की बात

स्टेचू , जिसकी ऊंचाई 182 मीटर है, भारत के आयरन मैन सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि है।  जिसका उद्घाटन 31 अक्टूबर, 2018 प्राइम मिनिस्टर मोदी ने किया था। इसे सरदार सरोवर डैम के पास, साधु बेट आइलेट पर बनाया गया है।

अब यहाँ पहुंचना है बेहद आसान 

यहाँ आने में टूरिस्ट्स को कोई तकलीफ न हो इस पर भी सरकार का फोकस रहा है।इसी वजह से रेलवे मार्ग नेटवर्क से जोड़ने के साथ साथ हाल ही में सरकार ने अहमदाबाद से केवडिया के लिए एक सीप्लेन सर्विस भी शुरू की है। ताकि टूरिस्ट को आने में कोई परेशानी न हो।

Related Articles