लाहौर में तोड़ी रणजीत सिंह की प्रतिमा, दिल्ली में पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन

आपको बता दें कि मंगलवार को लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को तोड़ने की सूचना मिलते ही दिल्ली के सिख समुदाय के लोगों ने नाराजगी जताई थी।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की दो वर्ष पुरानी स्थापित प्रतिमा तोड़े जाने की घटना के बाद प्रदेश बीजेपी के युवा मोर्चा ने बुधवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तान एंबेसी पर धाबा बोल दिया है। इस प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सरदार आरपी सिंह, राजीव बब्बर, अशोक गोयल समेत मोर्चा के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

प्रदर्शन से पहले युवा मोर्चा के पदाधिकारी तीन मूर्ति के समीप इकट्ठा हुए। इसके बाद वहां से पाक दूतावास पहुंचे। वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका तो उनसे हल्की झड़प हो गई। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने साथ लाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पुतले को जलाने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

‘ऐसा कोई पहली बार नहीं बल्कि तीसरी बार हुआ है’

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ा जाना पाकिस्तान सरकार की विकृत मानसिकता को बयां करता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह के प्रतिमा तोड़ने की घटना के बाद सिख समुदाय में नाराजगी है। ऐसा कोई पहली बार नहीं बल्कि तीसरी बार हुआ है। पाकिस्तान अपने आपको डेमोक्रेसी वाला देश कहता है, उसका ये चेहरा पूरा विश्व देख रहा है। इस घटना से लोगों में काफी नाराजगी है, जिसे बताने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता पाक एंबेसी पर एकजुट हुए हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को तोड़ने की सूचना मिलते ही दिल्ली के सिख समुदाय के लोगों ने नाराजगी जताई थी। पाकिस्तान में रहने वाले सिख लोगों के साथ-साथ दिल्ली में रहने वाले सिख समुदाय के लोग और इनकी अगुवाई करने वाले नेता ने केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: Porn case: Raj Kundra को गिरफ्तारी से 25 अगस्त तक अंतरिम राहत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles