Statue of Unity का दीदार करना हुआ आसान, पहली बार एक जगह के लिए इतनी ट्रेनों को हरी झंडी

नई दिल्ली: गुजरात के केवड़िया में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को देखने के लिए लोग अब आसानी से पहुंच सकेंगे। इसका दीदार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार करना आसान

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को देखने के लिए लोगों को अब मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि रेल नेटवर्क के जरिये देश के कई शहरों से गुजरात के केवड़िया को जोड़ दिया गया है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है। बता दें कि गुजरात के केवड़िया के लिए जिन शहरों से रेल कनेक्टिविटी की शुरुआत की गई है, उनमें वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली), रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर शामिल है।

प्रधानमंत्री ने बताया ऐतिहासिक दिन

PM मोदी ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि  पहली बार किसी एक जगह के लिए एक साथ 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई है।  पीएम मोदी ने कहा कि ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को देखने आने वाले पर्यटकों के लिए यह कनेक्टिविटी फायदेमंद होगी, लेकिन इससे केवड़िया के आदिवासी समुदाय के जीवन को बदलने में भी मदद मिलेगी।”

रेल मंत्री ने दी शुभकामनाएं

देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पीएम मोदी द्वारा केवड़िया के लिए 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने पर बधाई दी। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने केवड़िया, गुजरात स्थित Statue of Unity को देश के विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ने वाली रेल परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इनसे पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही निकटवर्ती इलाकों में नए रोजगार का सृजन होगा और विकास को गति मिलेगी।”

यह भी पढ़ें: सरकार के नाम हुई जौहर यूनिवर्सिटी (Johar university)

Related Articles