इन 4 तरह की लड़कियों से रहें दूर, कर देती हैं पूरी तरह बर्बाद

नई दिल्ली। लड़कियों के बारे में शास्त्रों में काफी कुछ लिखा गया है। इसके अनुसार कुछ खास प्रकार वाली महिलाओं से दूर ही रहने में पुरुषों की भलाई होती है। इस तरह की स्त्रियां अपने ही वंश के नाश का कारण बनती हैं। इनके स्वभाव के कारण ये कभी किसी एक पुरुष के प्रति वफादार नहीं रह पाती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह की लड़कियों से संबंध बनाने पर आपका जीवन बर्बाद हो सकता है।

जानिए किस तरह की होती हैं वो लड़कियां

शास्त्रों में 4 तरह की स्त्रियों का वर्णन किया गया है।
शंखिनी
ये स्त्रियां दूसरी स्त्रियों से कुछ अलग होती हैं। यानी ये लम्बी हो सकती हैं, कुछ मोटी और कुछ दुर्बल भी हो सकती हैं। ये हमेशा ही अप्रसन्न नज़र आती हैं और क्रोधित दिखती हैं। हमेशा से पति से नाराज़ रहती हैं और ना चाहते हुए भी परिवार से अलग रहना पसंद करती हैं।

चित्रिणी
ये स्त्रियां बहुत ही स्नेहभाव रखने वली होती हैं। इन्हें श्रृंगार अधिक प्रिय होता है और साथ ही ये बुद्धिमान भी होती हैं। ये महिलाएं हमेशा ही अपने परिवार को खुश रखती हैं और भगवान् में आस्था भी बहुत रखती हैं।

हस्तिनी
इस तरह की महिलाएं हसंमुख तो होती हैं साथ ही इनमें भोग विलास की अधिक इच्छा होती हैं। समय समय पर इनका व्यवहार बदलता रहता है और कभी कभी क्रोध भी अधिक आता है।

पुंश्चली
ऐसी महिलाएं अपने ही परिवार के लिए दुःख का कारण बन जाती हैं। ये स्वाभाव से बेहद ही चंचल होती हैं और अपने पति के अलावा गैर पुरुष से आकर्षित होती हैं जिसके कारण इनका सम्मान नहीं होता।

Related Articles