स्टीफन किन ने 19 साल की उम्र में क्रिप्टोकरंसी ट्रेडिंग का दावा किया था

विभिन्न एक्सचेंजों पर अलग-अलग कीमतों पर व्यापार करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी की प्रवृत्ति का फायदा उठाना होगा।

नई दिल्ली: स्टीफन किन सिर्फ 19 साल के थे जब उन्होंने क्रिप्टोकरंसी ट्रेडिंग के रहस्य का दावा किया था। ऑस्ट्रेलिया से स्व-घोषित गणित विलक्षण 2016 में उन्हें कॉलेज से बाहर कर दिया गया था। न्यूयॉर्क में हेज फंड शुरू करने के लिए जिसे उन्होंने वर्जिल कैपिटल कहा। वह नकदी से इतना प्रभावित हो जाता है कि 2019 तक लोअर मैनहट्टन को देखने वाली 64-मंजिला लक्जरी इमारत में एक कोंडो बन गया।

वास्तव में, अभियोजकों ने कहा, ऑपरेशन एक झूठ था अनिवार्य रूप से वह एक पोंजी योजना थी जो कि स्टीफन किन की भव्य जीवन शैली और व्यक्तिगत निवेशों के लिए भुगतान करने में मदद करने के लिए 100 से अधिक निवेशकों से $ 90 मिलियन चुराती थी। चीन में एक फर्म के साथ इंटर्नशिप के बाद उन्हें क्रिप्टो बग मिला, उन्होंने इसके बारे में डिजीफिन को बताया।

उनका कार्य दो स्थानों के बीच एक मंच का निर्माण करना था, एक चीन में और दूसरा अमेरिका में, फर्म को क्रिप्टोकरेंसी को मध्यस्थ करने की अनुमति देने के लिए। उन्होंने कहा कि वह एक व्यवसाय पर हुआ था, किन विर्जिल कैपिटल को खोजने के लिए स्टीफन किन न्यूयॉर्क गए। उनकी रणनीति, उन्होंने निवेशकों से कहा, विभिन्न एक्सचेंजों पर अलग-अलग कीमतों पर व्यापार करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी की प्रवृत्ति का फायदा उठाना होगा। वह “बाजार-तटस्थ” होगा, जिसका अर्थ है कि फर्म के फंड मूल्य आंदोलनों के संपर्क में नहीं होंगे। इससे उन्हें लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े: भूकंप आने पर इन तरीको को अपना कर बचा सकते है जान

Related Articles

Back to top button