STF को मिली बड़ी सफलता, गौ-तस्करी करने वाले 20 सदस्यों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ( Uttar Pradesh Police ) की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ( STF ) ने सोमवार को अन्तर्राज्यीय स्तर पर गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह के 20 सदस्यों को लखनऊ ( Lucknow ) से गिरफ्तार किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ( Uttar Pradesh Police ) की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ( STF ) ने सोमवार को अन्तर्राज्यीय स्तर पर गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह के 20 सदस्यों को लखनऊ ( Lucknow ) के चिनहट इलाके से गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ( STF ) प्रवक्ता ने बताया कि सूचना के बाद एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए 20 सदस्यों के नाम

चिनहट इलाके से गिरफ्तार हुए 20 सदस्यों में मुजफ्फनगर निवासी अयूब, मो0 नजाकत, रिजवान उर्फ भूरे,शौकीन, मोहम्मद खीझर,मोहम्मद तौहीद , जौनपुर निवासी रोहित, मो0 आदिल, मोहम्मद शादिक , रामपुर निवासी अतीक अहमद,नईम, कोटा राजस्थान निवासी रियाज,मेरठ निवासी असलम,सलीम ,मो0 अयूब ,रामपुर निवासी आरिफ,मो0 वैश, शामली निवसी फरदीन, मो0 युसुफ और हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी फरमान को लखनऊ चिनहट इलाके में किसान पथ पर पंजाबी ढ़ाबे से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ( Arrested ) आरोपियों के कब्जे से एक ट्रक के अलावा बोलेरो, स्कार्पियो और दो कार के अलावा 11 मोबाइल फोन और चार तमंचे, कारतूस, वाहनों की छह नम्बर प्लेटों के अलावा 83,500 रूपये की नगदी आदि बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से एसटीएफ ( STF ) को सूचना मिल रही थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh  ) , हरियाणा ( Haryana ) , राजस्थान ( Rajasthan ) से गोवंशीय पशुओं की तस्करी कर बिहार ( Bihar ) , पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से होते हुए बंग्लादेश तक बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही है।

ये भी पढ़ें : नारेबाजी कर पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेस ( Congress ) नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

इन राज्यों से होकर गौवंश की तस्करी पहुंचते थे बांगलादेश

उन्होंने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ ( STF ) की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि जिसके अनुपालन में पुलिस उपाधीक्षक धर्मेश कुमार शाही के पर्यवेक्षण में अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई की जा रही थी। इसी क्रम में मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि मुजफ्फरनगर ( Muzaffarnagar ) के बघरा निवासी रिजवान उर्फ भूरे और तितावी निवासी अतीक अहमद आदि लोगों को एक संगठित गिरोह है, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलो, हरियाण व राजस्थान से गौवंश की तस्करी कर पश्चिमी बंगाल के रास्ते बांगलादेश तक पहुचाते है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को चार दिनों से पुलिस ने किया नजरबंद, कोर्ट ( court ) में भेजी याचिका

पुलिस टीम में शामिल इन लोगो ने किया गिरफ्तार

एसटीएफ मुख्यालय ( STF Headquarters ) में मुखबिर खास ने सूचना दी कि गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले गिरोह का एक समूह किसान पथ पर पंजाबी ढाबे के सामने पशुओं की खरीद फरोख्त के लिए एकत्रित हुए है। इस सूचना पर चिनहट थाना के उपनिरीक्षक सतेन्द्र विक्रम सिंह, वीरेन्द्र सिंह यादव अपनी टीम के साथ बताये गये स्थान पर पहुंचे और आवष्यक बल प्रयोग करते 20 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

 

Related Articles