एसटीएफ में शामिल होंगे 100 ऊच्च प्रशिक्षित साइबर विशेषज्ञ

नई दिल्ली। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) बी.एस. संधू ने सोमवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो पर सक्रिय अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए हरियाणा पुलिस अपने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में 100 ऊच्च प्रशिक्षित साइबर विशेषज्ञों को शामिल करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इसके प्रदर्शन को देखते हुए और साइबर अपराधों को सुलझाने के लिए एसटीएफ को मजबूत किया जाएगा।

संधू ने कहा, “हरियाणा पुलिस में इसी वर्ष संगठित अपराधों से निपटने के लिए जनवरी में गठित 40 कर्मियों वाली एसटीएफ बेहरतीन प्रदर्शन करते हुए अब तक 13 अतिवांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा तथा बड़ी मात्रा में मादक पदार्थो को जब्त कर चुकी है।

हरियाणा पुलिस इससे सीख लेते हुए एसटीएफ को मजबूत करने तथा साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए इसमें 100 उच्च प्रशिक्षित साइबर विशेषज्ञों को शामिल करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ ने अपराधियों को मादक पदार्थ, जबरन बसूली, खूंखार अपराधियों के गिरोह के सदस्यों को मुठभेड़ के मामलों में गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, “हरियाणा पुलिस अपने कर्मियों को सुरक्षा और सुविधाएं प्रदान करने के प्रति गंभीर है और खासकर दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में संगठित अपराधों पर लगाम लगाने के लिए एसटीएफ का गठन किया गया है।”

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) पी.के. अग्रवाल ने कहा कि एसटीएफ ने अब तक 50 देशी पिस्तौलें, एक रिवॉल्वर, एक रायफल, चार पिस्तौलें और 76 कारतूस बरामद किए हैं।

Related Articles