IPL
IPL

Share Market में बढ़त जारी, Sensex 180 अंक चढ़ा, Nifty 15 हज़ार के पार

मजबूत ओपनिंग के बाद बाजार में ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। टेक महिंद्रा, एम एंड एम, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और सन फार्मा शीर्ष सूचकांक में शामिल थे।

मुंबई: बाजार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई है। Sensex 374 अंक यानी 0.73 फीसदी की बढत के साथ 51,399.48 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं Nifty 111.65 अंक यानी 0.74 फीसदी की मजबूती के साथ 15,210.05 के स्तर अच्छा कारोबार करता नज़र आ रहा है।

मजबूत ओपनिंग के बाद बाजार में ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। टेक महिंद्रा, एम एंड एम, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और सन फार्मा शीर्ष सूचकांक में शामिल थे। ONCG घाटे के साथ कारोबार करने वाला एकमात्र Sensex स्टॉक था। 21 स्तरों के पास बैठने के लिए व्यापार के शुरुआती घंटों के दौरान अस्थिरता फिसल गई। वैश्विक संकेत सकारात्मक थे क्योंकि मंगलवार को अमेरिका के 10 साल के ट्रेजरी पैदावार फिसल गए।

निवेशकों ने आठवें महीने के लिए इक्विटी म्यूचुअल फंड से पैसा निकालना जारी रखा है। फरवरी के महीने में इक्विटी म्यूचुअल फंड्स से आउटफ्लो 4,534 करोड़ दर्ज किया गया था। इक्विटी म्यूचुअल फंडों की विभिन्न श्रेणियों में, फ्लेक्सी कैप फंडों ने सबसे अधिक बहिष्कार देखा क्योंकि निवेशकों ने 4,497 करोड़ रुपये निकाले। बड़े कैप फंड, वैल्यू फंड / कॉन्ट्रा फंड भी उन योजनाओं में से एक थे, जहां निवेशकों को पैसा निकालते देखा गया था। मल्टी-कैप फंडों में 4,077 करोड़ रुपये का शुद्ध प्रवाह देखा गया। शेयर बाजारों में तेजी के बाद निवेशक पैसा निकाल रहे हैं और मुनाफे की बुकिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: T20 मैच से पहले टीम इण्डिया को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

Related Articles

Back to top button