शेयर बाजार : वायदा-विकल्प, तिमाही नतीजें तय करेंगे चाल

0

मुंबई: अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे।

वहीं, अगले सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, क्योंकि निवेशक जुलाई 2018 से अगस्त 2018 सीरीज के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे जबकि जुलाई 2018 की डेरिवेटिव निविदा (एफएंडओ) की समाप्ति गुरुवार (26 जुलाई) को हो रही है।

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे, उनमें एसीसी अप्रैल-जून के नतीजे सोमवार (23 जुलाई) को जारी करेगी। एशियन पेंट्स के अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे मंगलवार (24 जुलाई) को आएंगे। अंबुजा सीमेंट्स, हीरो मोटोकॉर्प और लार्सन एंड टूब्रो की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे बुधवार (25 जुलाई) को जारी किए जाएंगे।

भारती-एयरटेल, डॉ. रेड्डी लेबोरेटोरीज, आईटीसी, मारुति सुजुकी इंडिया और यस बैंक अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे गुरुवार (26 जुलाई) को जारी करेंगे। एचसीएस टेक्नॉलजीज और आईसीआईसीआई बैंक अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे शुक्रवार (27 जुलाई) को जारी करेंगे।

प्राथमिक बाजार में, एचडीएफसी एस्सेट मैनेजमेंट कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 25 जुलाई को खुलेगा और 27 जुलाई को बंद होगा। कंपनी ने इसकी कीमत 1,095 से 1,100 रुपये प्रति शेयर तय की है।

वैश्विक मोर्चे पर, मार्किट इकॉनमिक्स जापान की मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का जुलाई का आंकड़ा मंगलवार (24 जुलाई) को जारी करेगी। इसी दिन मार्किट इकॉनमिक्स अमेरिका के विनिर्माण क्षेत्र का जुलाई का आंकड़ा भी जारी करेगी।

loading...
शेयर करें