IPL
IPL

स्टॉक मार्केट (Stock market) की खबर, जानें इन सभी कंपनियों के शेयर (share) में उतार-चढ़ाव

शेयरों की खरीद के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बोर्ड की बैठक 15 जनवरी को की जाएगाी। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) की खुदरा बिक्री 9 प्रतिशत  से 1,28,469 इकाई कम हुई है, लेकिन इसमें 13.1 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई है।

मुंबई: शेयर में ये सभी कंपनिया फोर्स मोटर्स (Force Motors) वार्डवॉम्ड इनोवेशन (Wardwommed Innovation) एंड मोबिलिटी (Mobility) इमामी (Emami), कमिंस इंडिया (Cummins India), डिसमैन कार्बोजेन एंसेसी (Dishman Carbogen Amcis), लौरस लैब्स (Laurus Labs,) , आईनॉक्स लीजर (Inox Leisure), केसोराम इंडस्ट्रीज ( Kesoram Industries), इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviatiovn) भी आज फोकस में थे।

आज की शेयरों की सुची देख सकते है

गेल | शेयरों की खरीद के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बोर्ड की बैठक 15 जनवरी को की जाएगाी।

GAIL
GAIL

टाटा मोटर्स | अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) की खुदरा बिक्री 9 प्रतिशत  से 1,28,469 इकाई कम हुई है, लेकिन इसमें 13.1 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई है।

tata motar
tata motar

फोर्स मोटर्स | कंपनी के बोर्ड ने एनसीडी के तरफ से 500 करोड़ रुपये तक जुटाने की मिली मंजूरी।

फोर्स मोटर्स
फोर्स मोटर्स

वार्डवार इनोवेशन और मोबिलिटी (Wardwommed Innovation and Mobility) |

इक्विटी शेयर के उप-विभाजन पर विचार करने के लिए कंपनी की बोर्ड बैठक 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी।

business
business

इमामी (Emami) | एमएफ ने कंपनी की दिसंबर तिमाही में 20.41 प्रतिशत हिस्सेदारी घटा दी जो सितंबर तिमाही में 22.14 प्रतिशत थी, जबकि इसी अवधि में एफआईआई (FII) की हिस्सेदारी बढ़कर 9.62 प्रतिशत से 9.62 प्रतिशत हुई है।

Emami
Emami

कमिंस इंडिया (Cummins India) | एमएफ ने दिसंबर तिमाही में कंपनी की शेयर घटाकर सितंबर तिमाही में 18.63 प्रतिशत कर दिया। दिसंबर क्वॉर्टर के शेयरहोल्डिंग पैटर्न (Shareholding pattern) में आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी और एलएंडटी म्यूचुअल फंड ट्रस्टी के नाम सामने नहीं आए। LIC ने इसी अवधि में कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 6.74 प्रतिशत से 6.12 प्रतिशत कर दिया।

Cummins India
Cummins India

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) | कोरियन मीडिया ने बताया कि घरेलू लेनदारों ने आगे चलकर फंडिंग के बारे में शर्तें लगा दी हैं।

Mahindra & Mahindra
Mahindra & Mahindra

हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) | बॉम्बे HC ने सेबेड साबुन द्वारा ‘अपमानजनक’ विज्ञापन के खिलाफ HUL के पक्ष में तत्काल अंतरिम आदेश पारित किए हैं।

Hindustan Unilever
Hindustan Unilever

लौरस लैब्स (Laurus Labs) | कंपनी के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी लौरस सिंथेसिस ने अवयवों के कारोबार के लिए लौरस अवयवों के नाम से एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल किया है और नए संश्लेषण व्यापार के लिए ग्रीनफील्ड परियोजनाएं स्थापित भी करेगा।

Laurus Labs
Laurus Labs

आईनॉक्स लीजर (Inox Leisure)| एमएफ ने दिसंबर तिमाही में कंपनी की हिस्सेदारी बढ़ाकर सितंबर तिमाही में 20.58 प्रतिशत से 21.79 प्रतिशत कर दी। फ्रैंकलिन इंडिया स्मॉल कंपनीज फंड दिसंबर क्वॉर्टर के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में दिखाई नहीं दिया। इसी अवधि में एफआईआई की हिस्सेदारी 12.28 प्रतिशत से बढ़कर 10.86 प्रतिशत हो गई।

Inox Leisure
Inox Leisure

यह भी पढे: जहरीली शराब का कहर, 10 लोगों की गई जान, कई अस्पताल में भर्ती

Related Articles

Back to top button