अगले 24 घंटे में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, जिलों को अलर्ट जारी

0

लखनऊ। भयानक गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने एक राहत की खबर दी है। विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ-साथ तेज बारिश की सम्भावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इस रिपोर्ट के बाद सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग

विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, कन्नौज, झांसी इटावा, मैनपुरी,आगरा, मेरठ, मुरादाबाद में भी मौसम में बदलाव की संभावना जताई गई है। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ साथ साथ बारिश होने की आशंका है। इस चेतावनी के बाद से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार देर शाम आये आंधी तूफ़ान की वजह से काफी तबाही मची है।  उन्नाव, कानपुर, रायबरेली और मथुरा में करीब नौ लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों घायल हुए हैं। सरकार ने पीड़ितों के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही इस आंधी में हुए नुकसान का जायजा लेने के आदेश दिए गए हैं।

राहत आयुक्त संजय कुमार ने आंधी तूफ़ान के बाद जिला प्रशासन को निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी पीड़ितों को 24 घंटे के भीतर आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। साथ ही सभी जिलों को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

loading...
शेयर करें