औरत के संघर्ष की कहानी ‘फिर उसी मोड़ पर’, रिलीज़ हुआ ट्रेलर

मुंबई। तीन तलाक जिसे लेकर पिछले कुछ समय से देश में माहौल गर्म था। एक ओर सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम समाज में एक बार में तीन बार तलाक देने की प्रथा को निरस्त करते हुए अपनी व्यवस्था में इसे असंवैधानिक, गैरकानूनी और शून्य करार दिया, तो दूसरी ओर मुस्लिम संगठन इसका विरोध कर रहे हैं और कई शहरों में इसके खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने सड़क पर उतर कर विरोध जताया है। इन्हीं सब बातों को देखते हुए निर्देशक लेख टंडन ने सबसे पहले फिल्म बनाने की ठान ली थी। जिसके बाद उन्होंने उसका नाम दिया फिर वही मोड़।

हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर और म्यूज़िक रिलीज़ किया है। ऐसे गंभीर मुद्दे पर फिल्म बनाकर लोगों को जानकारी और उसके प्रति जागरुक करने के लिए बनाई गई है। लेख टंडन का इंतकाल हो गया है, मगर उनकी इस फिल्‍म को आज फिल्‍म के निर्माता त्रिनेत्र, कनिका और अंशुला बाजपेई कनिका मल्टीस्कोप प्राइवेट लिमिटेड के (एम पी एल) के बैनर तले रिलीज कर रहे हैं।

लेख टंडन शुरू से ही सामाजिक विषयों को लेकर फिल्‍म बनाने के लिए जाने जाते रहे हैं। यही वजह है कि तीन तलाक विषय की गंभीरता को देखते हुए उन्‍होंने फिल्‍म ‘फिर उसी मोड़ पर’ का निर्माण बहुत पहले ही कर दिया।

मशहूर निर्देशक लेख टंडन ने नयी हिंदी फिल्म ‘ फिर उसी मोड़ पर ‘ के लिए जीविधा को कास्ट किया है। एक औरत के संघर्ष का मार्मिक वर्णन फिल्म में दिखाया जाएगा। यह रोल जीविधा के लिए बहुत चैलेंजिंग है। लेख टंडन जैसे वरिष्ठ अनुभवी निर्देशक के साथ काम कर जीविधा स्वयं को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही है।
फिर वही तलाश सीरियल फेम लेख टंडन किसी स्त्री की भावना व अभिव्यक्ति को भली भांति परदे पर उभार देने में माहिर हैं । इस फिल्म की कहानी उनके पुराने मित्र रेवती शरण शर्मा ने लिखे हैं । फिल्म के सह निर्देशक सुरेश सिंह बिश्नोई , गीतकार इरशाद कामिल , संगीतकार अग्नेल और एडिटर अवधनारायण सिंह हैं ।
मुख्य भूमिका में कंवलजीत सिंह , परमीत सेठी , कैफ खान , कनिका बाजपेयी , शिखा इतकान , विनीता मलिक , राजीव वर्मा और एस एम ज़हीर जैसे चिर परिचित कलाकार नज़र आएंगे ।

Related Articles