भारत में स्ट्रीट शॉपिंग की वो जगह जहां सस्ते दामों में भरपूर शॉपिंग, जानें इसके फायदे

दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट हो, लाजपत नगर या फिर कमला नगर- इन सब मार्केट्स में लड़कियों और महिलाओं की सबसे ज्यादा भीड़ नजर आती है और इसकी सबसे बड़ी वजह है कम कीमत पर यहां मिलने वाली एक से एक वरायटी वाली चीजें। स्ट्रीट शॉपिंग वाले इन मार्केट्स में आपको हर प्राइस में सामान मिल जाएगा। आप 100 रुपये का टॉप तलाश रही हों या 500 रुपये का, आपको आपके बजट के मुताबिक चीजें मिल जाएंगी। यही बात फैब्रिक पर भी लागू होती है। इसके अलावा भी स्ट्रीट शॉपिंग के कई फायदे हैं…

वरायटी हैं खूबस्ट्रीट शॉपिंग करने के दौरान आपको हर चीज में वरायटी मिल जाएगी। इन्हें आप कलर्स, डिजाइंस, फैब्रिक्स व पैटर्न्स के बेस पर ले सकती हैं।

बारगेनिंग का फायदा
कई लोगों को बारगेनिंग में महारत हासिल होती है। वह अपनी पसंद की चीज को अपने रेट में बहुत आसानी से करवा लेते हैं। आप इन मार्केट में बारगेनिंग कर सस्ते रेट में सामान ले सकती हैं। स्ट्रीट मार्केट में कोई फिक्स प्राइस वाली बात नहीं है। यह आपकी स्किल पर डिपेंड है कि आप कितने पैसे कम करवा सकती हैं।

लेटेस्ट ट्रेंड
अगर आप लेटेस्ट ट्रेंड फॉलो करना चाहती हैं, तो उसके लिए भी इन मार्केट में शॉपिंग करना बेस्ट है। फैशन में क्या ‘इन’ है और क्या ‘आउट’। इसमें आपकी हेल्प स्ट्रीट शॉपिंग से हो जाएगी।

स्ट्रीट शॉपिंग में कोई भी नया ट्रेंड आपको पता चल जाएगा। अगर आप स्टोर या मॉल में शॉपिंग करती हैं, तो जरूरी नहीं है कि सारी ड्रेसेज डिसप्ले हो। स्ट्रीट शॉपिंग करते हुए आप लेटेस्ट ट्रेंड जान सकती हैं।

यूनीक स्टाइल
स्ट्रीट शॉपिंग से आप अपना यूनीक स्टाइल डिवेलप कर सकती हैं। दरअसल, यहां चीजों में इतनी वरायटी है कि आप मिक्स ऐंड मैच करके अपना एक यूनीक स्टाइल डिवेलप कर सकती हैं।

Related Articles