भारत बंद के दौरान कानून का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

कृषि कानून के विरोध में भारत बंद के दौरान राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों के प्रस्तावित भारत बंद के दौरान सड़कों पर लोगों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए परामर्श जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसान संगठनों के आठ दिसंबर के प्रस्तावित भारत बंद के दौरान सड़कों पर लोगों की सामान्य आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए समुचित प्रबंध किये गये हैं।

भारत बंद का ऐलान

भारत बंद के दौरान अगर कोई आम लोगों के जन जीवन को बाधित करने की कोशिश करता है या कानून के खिलाफ जाकर जबरदस्ती दुकानें बंद करेगा तब दिल्ली पुलिस ऐसे लोगों से सख्ती से निबटेगी। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के आम नागरिकों और निवासियों के जीवन को बाधित न करने की अपील की है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पुलिस ने बंद के दौरान किसी भी नागरिक को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सभी जिलों के पुलिस उपायुक्त को आज देर रात से ही अपने-अपने इलाके में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम करने के निर्देश दिये गये हैं।

कृषि कानून का विरोध

गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं को रोककर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने आठ दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया है। सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही थी। इसके बाद केंद्र ने गतिरोध समाप्त करने के लिए नौ दिसंबर को एक और बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ेवैन और ट्रेलर की भिड़ंत से दर्दनाक सड़क, महिला समेत पांच लोगों की मौत

यह भी पढ़ेउत्तर प्रदेश में पुलिस इस्पेंक्टर ने दुल्हन का भाई बन कराई शादी

Related Articles