लव जिहाद मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए बनेगा सख्त कानून: अनिल विज

विज ने आज इस सम्बंध में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी विचार-विमर्श किया जाएगा.

चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश में लव जिहाद के मामलों पर नियंत्रण करने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा तथा इसका प्रारूप तैयार करने के लिए एक समिति का गठित की जाएगी.

विज ने आज इस सम्बंध में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी विचार-विमर्श किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कानून के बनने से राज्य में किसी भी व्यक्ति द्वारा दबाव, प्रलोभन, किसी प्रकार के षडयंत्र या प्यार से धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास पर रोक लगेगी तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में इस विषय पर बने कानूनों का भी अध्ययन किया जाएगा. इस कमेटी में गृह विभाग, महाधिवक्ता और अन्य सम्बंधित अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा. बैठक में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सीआईडी आलोक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़े: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म के लिए लेंगे 100 करोड़ की फीस

यह भी पढ़े: पत्रकार कल्याण योजना के तहत सभी पत्रकारों को मिलेगी सरकार से मदद: सहगल

Related Articles

Back to top button