श्री ननकाना साहिब पर हमले की कड़ी निंदा, Social Media पर चुप्पी से घिरे सिद्धू, लोग बोले- कहां है ‘यार’ इमरान

पाकिस्तान स्थित श्री गुरुनानक देव जी के जन्म स्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर शुक्रवार को उग्र भीड़ द्वारा किए गए हमले की राजनीतिक दलों व सिख संगठनों ने कड़ी निंदा की है।SGPC ने कहा कि सिखों को दबाने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से सिखों की सुरक्षा करने की अपील की है। शिअद दिल्ली में पाक दूतावास घेरने की तैयारी में है।

वहीं, इस मामलेे में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि सोशल मीडिया में वह छह महीने से खामोश हैं, लेकिन लोगों को उम्मीद थी कि पाक पीएम इमरान खान से दोस्ती के कारण वह इस मामले में प्रतिक्रिया दे सकते हैं। सिद्धू की प्रतिक्रिया न आने से उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने लिखा कि अपने सिद्धू अब अपने ‘यार’ से सिखों की सुरक्षा की मांग क्यों नहीं करते। उनका यार इमरान कहां है।

घटना के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाक पीएम इमरान खान को एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं इमरान खान से अपील करता हूं कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और यह सुनिश्चित करें कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को वहां से सही-सलामत बाहर निकाला जा सके और पवित्र गुरुद्वारे को वहां मौजूद बेकाबू भीड़ से सुरक्षित करें।’

Related Articles