मुंबई में आज जोरदार बारिश, समुद्र में उठ सकती हैं ऊंची लहरें 

नई दिल्ली: मुंबई में भारी बारिशने तबाह मचा रखा है.मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ -साथ हाइटाइड को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है जिसके तहत समुद्र में 4.57 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. ऐसे में मुंबई पर ये दोहरी मार है. मुंबई के साथ-साथ रायगढ़, ठाणे, नासिक और पालघर में भी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.मुंबई के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है आज का दिन
आज का दिन मुंबई के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है.अगले 24 घंटे से 48 घंटे तक मुंबई के बड़े इलाके में जोरदार बारिश हो सकती है. तापमान 28 डिग्री से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस टाइम पीरियड के लिए मछुआरों को निर्देश दिया गया है कि समुद्र तट से दूर रहें और मछली पकड़ने के लिए ना जाएं.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, शहर की पुरानी इमारतों को हो सकता है खतरा
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए कहा कि शहर की पुरानी इमारतों को इस बारिश से खतरा हो सकता है. आईएमडी ने लोगों को घरों से बाहर निकलने से बचने की सलाह देते हुए कहा है कि अगले एक-दो दिन बारिश के कारण ट्रैफिक पर भी असर पड़ सकता है.

शुक्रवार को भी हुई जोरदार बारिश
मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और भारी बारिश की संभावना जताई थी. शुक्रवार को मुंबई के तमाम इलाकों में जोरदार बारिश की वजह से लो लाइन के इलाकों में पानी भर गया. सड़कें तालाब बन गईं.

बारिश ने थामी ट्रैफिक की रफ्तार
हिंदमाता, सायन, कुर्ला, दादर के तमाम लो लाइन के इलाकों में पानी भर गया. ट्रैफिक की रफ्तार थम गई और रेंग रेंग कर गाड़ियां चलने को मजबूर हो गईं.

मुंबई के कई इलाकों में 70 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मुंबई के कई इलाकों में 70 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है और आज के लिए भी ऐसी बारिश की संभावना जताई गई है. मुंबई में बीएमसी ने मोर्चा संभाला हुआ है जिन इलाकों में जलभराव हो रहा है वहां सीवर खोलकर पानी निकालने की कोशिश किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button