स्टूडेंट ने गेम खेलने के लिए अकाउंट हैक कर उड़ाए 10 लाख,हुआ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश:लखनऊ आज़मगढ़ के इस्माइलपुर गांव में गेम को लेकर एक ऐसी घटना सामने आयी. बता दे की हरिवंश लाल श्रीवास्तव के बैंक अकाउंट को हैक कर 10 लाख रुपये चोरी करने वाले आरोपी को शनिवार पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया. 20 साल का आरोपी एक कॉलेज स्टूडेंट है.पुलिस ने बताया कि एक ऑनलाइन गेम के जरिए आरोपी ने इस जुर्म को अंजाम दिया. आरोपी सागर सिंह उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है. संजोग की बात यह है कि जहां आरोपी एक कॉलेज स्टूडेंट है, वहीं पीड़ित एक निजी स्कूल में टीचर हैं. पीड़ित हरिवंश लाल ने 12 मई को आज़मगढ़ के बिलरियागंज थाने में चोरी की तहरीर दर्ज कराई थी.

मोबाइल के जरिए आरोपी ने किया था अकाउंट हैक- आज़मगढ़ एसपी

आज़मगढ़ एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि तहरीर के मिलने के बाद 19 मई को मामले की एफआईआर दर्ज की गई. उन्होंने कहा कि हमने इस केस में साइबर सेल की मदद ली. जांच में पता चला कि एक मोबाइल से पीड़ित का बैंक अकाउंट हैक किया गया था. जिस मोबाइल से इस घटना को अंजाम दिया गया, वो आगरा के सागर सिंह का है.

आरोपी ने कुबूल किया गुनाह

पुलिस ने आरोपी सागर सिंह पुत्र राजेश सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ के दौरान सागर ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसने ऐसा ‘फायर पावर’ गेम में मिले डेयर (टास्क) के कारण किया. यह गेम इस तरह से पैसा कमाने का मौका भी देता है.

आज़मगढ़ एसपी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस तरह के ऑनलाइन गेम क्राइम को बढ़ावा दे रहे हैं. वे गेम में अगले स्टेज में पहुंचने के लिए इस तरह के क्राइम करवाते हैं. वे या तो डायरेक्ट पेमेंट करने के लिए कहते हैं या फिर इस तरह के डेयर देते हैं.

Related Articles