BHU में छात्र की गोली मारकर हत्या, बाइक सवारों ने 2 पिस्तौलों से की थी फायरिंग

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) परिसर में बदमाशों ने गोली मारकर एक छात्र की हत्या कर दी। मृतक छात्र का नाम गौरव सिंह है, जो कि साल 2017 से कॉलेज से निष्कासित चल रहा था। गौरव यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता था।

बता दें कि, एमएससी के छात्र गौरव को दिसंबर 2017 में BHU में हुए बवाल में आरोपी माना गया था। इस आरोप के चलते उसे जेल भी भेजा गया था, जिसके बाद उसे कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने बताया कि, हत्या के आरोप में उन्होंने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, यूनिवर्सिटी में तनाव को देखते हुए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। गौरव की हत्या के मामले में चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह पर भी धारा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बदमाशों ने पेट में मारी थी गोलियां

बता दें कि, मंगलवार शाम गौरव बिड़ला छात्रावास के सामने अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था। उसी वक्त कुछ बदमाश मौके पर पहुंचे और उसे गोली मार कर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार गौरव के पेट में गोलियां लगी थीं। गंभीर हालत में गौरव को बीएचयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। गौरव की मौत के बाद उपजे तनाव को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने बुधवार को अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने BHU के छात्रावासों और आसपास के क्षेत्र में छापामारी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने रूपेश और अभिषेक रॉय समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक, पहली नजर में यह घटना आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई का लग रहा है। इस बारे में गौरव के दोस्तों का कहना है कि, गौरव मंगलवार शाम लगभग सात बजे बिड़ला चौराहा पर अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसी दौरान 2 बाइकों पर सवार 4 बदमाश आए और सिर्फ गौरव को निशाना बनाया। बदमाशों ने 2 पिस्तौलों से लगभग 8 से 10 गोलियां चलाईं, जिससे गौरव गंभीर घायल हो गया।

Related Articles