पत्र में लिखा, मां मैं अगले जन्‍म वापस आऊंगा और फिर…

alen2_1451024961जयपुर। राजस्थान में कोटा जिले के एलन कोचिंग इंस्‍टीट्यूट में प्री मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे एक स्‍टूडेंट सुमेर राम ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने वाले कोचिंग स्‍टूडेंट ने सुसाइड नोट लिखा था। इसमें उसने अपनी मम्मी से माफी मांगते हुए फिर लौटने का वादा किया था। इससे पहले 24 दिसंबर को भी एक 18 साल के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। कोटा में लगातार कोचिंग स्‍टूडेंट्स की आत्महत्या की घटनाओं ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।

यह भी पढ़ें : माता-पिता की उम्‍मीदों के बोझ तले दबकर एक और बेटे ने दे दी जान

मां को लिखा सुसाइड पत्र

सुमेर ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, ‘मम्मी, मुझे माफ कर देना, मैं आपको छोड़ कर जा रहा हूं, मैं आपके साथ हमेशा रहूंगा। मुझे याद मत करना। पापा, आपने मेरी पढ़ाई पर काफी खर्चा किया और कभी मुझे इसके लिए प्रताड़ित नहीं किया, आपने मुझे काफी रुपये दिए। भाई, मम्मी का ख्याल रखना, मुझे किसी चीज की जरूरत नहीं है तुमसे, लेकिन कृप्या मम्मी-पापा का ख्याल जरूर रखना। मैं तुम्हारे साथ हमेशा रहना चाहता था लेकिन….मैं अगले जन्म में वापस आउंगा’।

यह भी पढ़ें : कॅरियर की फ‍िक्र में रोज खुदकुशी कर रहे हैं तीन नौजवान

टिफिन देने मेस वाला आया तो पता चला

सुसाइड का पता तब लगा जब टिफिन देने मेस का युवक उसके कमरे तक आया। कमरे के बाहर उसे एक पर्ची मिली, जिसमें लिखा था – मैं आत्महत्या कर रहा हूं, पास वाले रूम में। इसे देख वो चौंक गया और मकान मालिक को सूचना दी। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव का एमबीएस हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button