राजधानी दिल्ली के स्कूलों में हुई पढ़ाई, दिखा कुछ ऐसा नजारा

दिल्ली में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया है कि अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने को लेकर सरकार की क्या योजना है।

नई दिल्ली: दिल्ली में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया है कि अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने को लेकर सरकार की क्या योजना है।दिल्ली में सोमवार, 18 जनवरी 2021 से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। करीब 10 महीने बाद राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल खोले गए हैं।

अब अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) की क्या योजना है? इस बारे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है। स्कूलों में वापस लौटकर बच्‍चे सेफ्टी नॉर्म्‍स के साथ एडजस्‍ट कर रहे हैं, लेकिन अपने दोस्तों से मिलकर बहुत खुश हैं। छात्रों से मिलकर शिक्षकों में भी अलग हि उत्साह आया है और टीचर के जीवन में जैसे एक खाली जगह अब जा कर भर गई हैं।

बता दें क‍ि स्‍कूलों में बच्‍चों के आने से पहले पूरे वीकेंड तैयारियां की गई थी। स्‍कूलों को लंबे समय के बाद खूल रहा है। लैब, क्‍लासरूम से लेकर कैंपस के सभी हिस्‍सों में सफाई और सेनिटाइजेशन किया गया था। स्‍कूलों में स्‍टूडेंट को प्रवेश द्वार पर ही बच्‍चों को सेनिटाइज किया गया हैं।

यह भी पढ़े:Big Breaking News: पूर्व भारतीय स्पिनर बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती

Related Articles