स्टडी: पीरियड्स में शारीरिक संबंध बनाने के हैं ढेरों फायदे

0

वाशिंटन: वैसे तो कपल पीरियड्स के दिनों में शारीरिक संबंध बनाने से गुरेज करते हैं लेकिन अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने एक स्टडी में इसे काफी हितकारी माना है। उन्होंने अपनी स्टडी में पाया है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं। इसके अलावा पीरियड्स के दिनों में शारीरिक संबंध बनाने में कई अन्य फायदे भी हैं।

एक स्टडी में बताया गया है कि पीरियड्स के दिनों में संबंध बनाने से क्रैप्स रिलीज करने में काफी मदद मिलती है। इसके अलावा पीरियड्स में ब्लड आना भी जल्द बंद हो सकता हैं। जानकारों का यह भी कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है। इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है। असल में ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं।

एक स्टडी में कई महिलाओं ने स्वीकार किया है कि पीरियड में संबंध बनाने से लोगों की लव लाइफ अधिक रोमांचकारी हो सकती है। ऐसे समय में सेक्स करने से आप अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आते हैं

जानकारों का मानना है कि लोगों को इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि सबकुछ बहुत मेसी हो जाएगा और ब्लडशीट पर स्टेन जमा हो जाएंगे। उनका कहना है कि ब्लड भी आपके शरीर का ही हिस्सा होता है, इसलिए आप उसे अच्छी नजर से भी देख सकते हैं।

हालांकि, इन तमाम फायदों के बावजूद, पहली बार ऐसा करना, कुछ कपल के लिए अटपटा हो सकता है। लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसा न हो कि पहली बार के अनुभव के आधार पर आप इसे हमेशा के लिए ट्राई करना बंद कर दें।

loading...
शेयर करें