स्टडी: लड़कों वाले इस काम में लड़कियों को भी होता है बराबर का दर्द

0

प्रकृति द्वारा बनाए गए सभी जीवों में सेक्स की इक्छा होती हैं। जानवरों की अपेक्षा इंसानों में बस इतना फर्क होता है कि वह अपनी सेक्स संतुष्टि के लिए दुसरे विकल्पों का सहारा ले लेता हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है मास्टरबेशन, लड़का हो या लड़की शारीरिक सम्बन्ध की इच्छा हर किसी की होती है। इसी इक्छा को शांत करने के लिए इंसान मास्टरबेट करता है। डॉक्टरों के अनुसार मास्टरबेट करना गलत भी नहीं है मगर इसको सही तरह से न किया जाए तो यह आपके लिए नुक्सानदेह भी हो सकती है।

masterbate

इस खबर में आपको बताएंगे मास्टरबेट से जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में जिसके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए..

– मास्टरबेशन के बाद कई लोगों को बहुत दर्द होता है, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं से गुजरना पड़ता है। मास्टरबेशन के बाद कई लोगों को प्राइवेट पार्टस में सूजन आ जाती है और उन्हें बहुत दर्द से गुजरना पड़ता है।

– इन लोगों की त्वचा लाल हो जाती है और प्राइवेट पार्टस में खुजली भी होती है. अगर कुछ सावधानियां रखी जाएं, तो मास्टरबेशन के बाद के दर्द से निजात पाई जा सकती है।

– जो लोग मास्टरबेशन करते समय खुद के साथ बुरी तरह पेश आते हैं, उन्हें ऐसी समस्याएं ज्यादा आती हैं. अगर खुद के साथ थोड़ी नरमी बरती जाए, तो ऐसी समस्याओं से बचा जा सकता है।

– डॉक्टर्स कहते हैं कि मास्टरबेशन करने से पहले प्राइवेट पार्ट पर क्रीम या कोई चिकनी चीज लगाएं, जिससे आपको इसे करने में आसानी होगी।

loading...
शेयर करें