स्टडी: महिलाओं के लिए फायदेमंद है पुरुषों का सीमेन, होते हैं अनेकों फायदे

0

कैलिफ़ोर्निया। अमुवन भारत में महिलाएं ओरल सेक्स को गलत समझती हैं और इससे कतराती हैं। लेकिन सेक्स और उससे जुड़ी तमाम रिसर्च के बाद वैज्ञानिकों ने दावे के साथ कहा है कि पुरुषों का वीर्य महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं। दरअसल वीर्य में पाए जाने वाला खास तरह का केमिकल ‘कोर्टीसोल’ महिलाओं को डिप्रेशन से लड़ने की क्षमता पैदा करता है और साथ ही साथ प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाता है। वैज्ञानिकों के अनुसार इससे महिलाएं अच्छा फील करती है और उनका मूड भी कंट्रोल में रहता है।

सीमेन

कैलिफ़ोर्निया के लॉस एंजेलिस में एक शोध के दौरान लगभग 400 शादीशुदा और सेक्स में एक्टिव महिलाओं से उनके पार्टनर के सीरम के बारे में पूछा गया तो उनमे से 50 प्रतिशत महिलाओं ने बताया कि इससे उनके और पार्टनर के बीच रिश्ता और गहरा होता है। साथ ही महिलाओं ने ये भी माना कि इसे वो एन्जॉय करती हैं।

वहीं 25 प्रतिशत महिलाओं का मानना है कि इससे उनकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ी है। उनमे से 25 प्रतिशत महिलाओं ने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

वैज्ञानिकों ने शोध में ये भी पाया कि जो कपल्स सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं उन महिलाओं में डिप्रेशन से लड़ने की क्षमता घट जाती है। इस शोध का उद्देश्य यह पता लगाना था कि महिलाओं में सेक्स को लेकर कितना बदलाव आया है।

loading...
शेयर करें