तेजस्वी ने नीतीश सरकार के सामने किसानों की स्थिति को लेकर की बड़ी मांग

0

पटना| बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को बिहार को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की। तेजस्वी ने सूखे की स्थिति से निपटने को लेकर सरकार पर समय रहते काम नहीं करने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा कि अगर इस आशंका को लेकर सरकार सजग रहती तो राज्य में आज किसानो के लिए यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती।

विधानसभा में ‘राज्य में सूखे के कारण उत्पन्न स्थिति’ पर विशेष चर्चा में तेजस्वी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “मानसून की बारिश समय पर नहीं होने से किसानों की हालत खराब है और इसे लेकर सरकार बिल्कुल भी गम्भीर नहीं है।”

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार आज आंकड़े पेश कर रही है, अगर यही कुछ समय रहते किया गया होता तो यह स्थिति ही उत्पन्न ही नहीं होती।

लालू के छोटे बेटे ने कहा कि बिहार में 53 फीसदी कम बारिश हुई है। सरकार चाहती तो 45 फीसदी से कम बारिश पर ही सूखाग्रस्त घोषित कर सकती थी, लेकिन उन्होंने नहीं किया। सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है।”

उन्होंने कहा कि बिहार को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर केंद्र सरकार से सहायता मांगी जानी चाहिए, जिससे यहां के किसानों को राहत मिल सके। इस क्रम में तेजस्वी ने पालतू पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करने की भी मांग की।

loading...
शेयर करें