उपसंपादक माधब आर्याल प्रेस कॉउन्सिल सशक्त लेखन पुरस्कार से सम्मानित

0

सग़ीर ए ख़ाकसार/ वरिष्ठ पत्रकार
सिद्धार्थ नगर,26 सितम्बर। पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के कांतिपुर के उपसंपादक माधब आर्याल को प्रेस कॉउन्सिल सशक्त लेखन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। श्री आर्याल को यह पुरस्कार उनके उत्कृष्ट ,निस्पक्ष और बेबाक लेखन के लिए 23 सितम्बर को प्रेस काउंसिल नेपाल के 48वें वार्षिकोत्सव के मौके पर नेपाल की राष्ट्रपति सम्मानीय विधा भंडारी के करकमलों दुआरा काठमाण्डू स्थित शीतल निवास में प्रदान किया गया है।

आर्याल नेपाली पत्रकारिता में दो दशकों से सक्रिय

श्री आर्याल नेपाली पत्रकारिता में पिछले करीब दो दशकों से भी ज़्यादा समय से सक्रिय हैं। उन्होंने अपने पत्रकारिता की शुरुआत बुटवल से प्रकाशित जनसंघर्ष से किया था। पिछले 15 वर्षों से वो नेपाल के प्रतिष्ठित कांतिपुर मीडिया समूह से जुड़े हैं।

पत्रकारिता में स्नातकोत्तर श्री आर्याल ने पुर्वांचल विश्वविद्यालय नेपाल से उच्च शिक्षा हासिल की है।श्री आर्याल के सम्मानित होने पर भारत और नेपाल दोनों देशों के पत्रकारों ने उन्हें बधाई दी है।

कांतिपुर के संपादक सुधीर शर्मा,नेपाल पत्रकार संघ के राजेश आर्याल,गोविंद,कपिलवस्तु के पत्रकार इमरान खान,अंकुश श्रीवास्तव,,भारत के वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद कामिल खान,मनोज कुमार सिंह,इमामुद्दीन,सग़ीर ए ख़ाकसार,नज़ीर मालिक,आसिफ़ इक़बाल,जितेंद्र पांडेय,इरशाद अहमद,विजय श्रीवास्तव,मिथिलेस सक्सेना,टी0बी0लाल,रितेश बाजपेयी,बलराम त्रिपाठी,जी0एच0 क़ादिर,आदि ने उन्हें मुबारकबाद दी है।

loading...
शेयर करें