BJP के राज्यसभा सांसद ने छेड़े बगावत के सुर, GST पर कही ये बड़ी बात..

नई दिल्ली। जीएसटी को लेकर जहां केंद्र सरकार वाहवाही लूट रही हैं, वही खुद बीजेपी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर कारोबारियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 SWAMIसरकार पर निशाना साधते हुए स्वामी ने बाकायदा एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट के लिखा, ‘जीएसटी व्‍यवस्‍था ढहने के करीब है। रिफंड न होने के कारण व्‍यापारी सड़कों पर उतर सकते हैं। जमा राशि (व्‍यापारियों द्वारा) से आईसीआईसीआई और एचडीएफसी संपन्‍न हो गए हैं।’

बता दें कि स्वामी अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में रहते हैं। सुब्रमण्यम ने इससे पहले भी जीएसटी को लेकर सरकार पर हमला बोल चुके हैं। स्वामी पिछले साल कहा था कि जीएसटी वाटरलू युद्ध साबित होगा और इसे देश की सबसे बड़ी त्रासदी मां जाएगा। बता दें कि इस लड़ाई के बाद नेपोलियन के प्रभुत्‍व का खात्‍मा हो गया था।

उन्होंने जनवरी में सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया था कि जीएसटीएन के जरिये निजी विदेशी बैंकों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि जीएसटी में जमा होने वाला धन आईसीआईसीआई और एचडीएफसी में जाता है। ये बैंक इन पैसों का उपयोग 30 दिन तक के अल्पावधि ऋण की अदायगी के लिए करते है।

आपको बता दे कि विश्व बैंक ने भी भारत के जीएसटी स्‍वरूप को विश्व में सबसे जटिल बताया था और इस पर चिंता जाहिर की थी। साथ ही जीएसटी के पांच टैक्स स्लैब पर भी सवाल उठाए थे। सिर्फ भारत ही 115 देशों में से एक मात्र ऐसा देश है जहां पर जीएसटी के तहत कुल पांच स्‍लैब तय किए गए हैं। दुनिया के बाकी देशों में एक या दो टैक्स स्लैब हैं।

Related Articles