‘बुद्धू हैं राहुल गांधी, उनका कोई भविष्य नहीं’

sswamyनई दिल्ली। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने एक बार फिर नेशनल हेराल्‍ड केस में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए स्‍वामी ने कहा कि दोनों कांग्रेस नेताओं को झूठ बोलने की पुरानी आदत है। यही नहीं, उन्होंने राहुल गांधी को बुद्धू बताते हुए कहा कि उनका कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है।

स्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल को झूठ बोलने की आदत है। उन्होंने बेल भी लिया और श्योरिटी भी दी। इससे यह एक प्राइमा फेसी केस साबित हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि इसमें केस बनता है और ट्रायल चलेगा। दोनों गुनहगार भी साबित हो सकते हैं। स्वामी ने कहा कि कांग्रेस वाले मुझसे डरे हुए हैं।

बीजेपी नेता ने उन सभी आरोपों को खारिज किया, जिसमें कहा जा रहा है कि वह किसी के कहने पर कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के खि‍लाफ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी के कहने पर कुछ नहीं करते। वे अपने बल पर सब करते हैं। स्वामी ने आगे कहा कि वह मोदी सरकार में नंबर-2 की हैसियत रखने वाले वित्त मंत्री अरुण जेटली से कुछ बात नहीं करते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह सीधे तौर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी से बात करते हैं, लेकिन हेराल्ड मामले में किसी से कोई बात नहीं की।

हेराल्ड मामले के पीछे राजनीतिक प्रतिस्पर्धा पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर किसी मामले में तथ्य मिले तो केस बनता है फिर चाहे वह पॉलिटकली मोटिवेटेड ही क्यों न हो। मंत्री नहीं बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे मंत्री नहीं बनने का गम नहीं है। मुझे मंत्री क्यों नहीं बनाया गया, ये मोदी ही बताएंगे। उन्होंने कहा कि मेरी ऐसी कोई आशा नहीं है कि मंत्री बनाया जाऊं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button