कटनी में सफलतापूर्वक पूरा वैक्सीन (Vaccine) का ड्राइ रन

सुबह 8 बजे से ही स्वास्थ्य विभाग का अमला तैयारी में जुट गया था। ड्राय रन के लिए आशा कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था जो सुबह 9 बजे मरीज बनकर पहुंची। इसके बाद सुरक्षाकर्मी ने मरीजों की थर्मल स्क्रीनिंग और ऑक्सीमीटर से जांच की और उन्हें वेटिंग रूम में बैठाया गया।

कटनी: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में कोरोना वैक्सीन लगने के पहले वैक्सीनेशन का ड्राय रन आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों की देखरेख में सफलतापूर्वक संचालित किया गया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार यहाँ जिला चिकित्सालय, विजयरावघगढ़ हॉस्पिटल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रीठी में सुबह 9 बजे से वैक्सीनेशन का पूर्व अभ्यास सफलतापूर्वक किया गया। इसके लिये सुबह 8 बजे से ही स्वास्थ्य विभाग का अमला तैयारी में जुट गया था। ड्राय रन के लिए आशा कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था जो सुबह 9 बजे मरीज बनकर पहुंची। उन्होंने सुरक्षाकर्मी को वैक्सीनेशन के लिए अपने मोबाइल में मैसेज दिखाया। इसके बाद सुरक्षाकर्मी ने मरीजों की थर्मल स्क्रीनिंग और ऑक्सीमीटर से जांच की और उन्हें वेटिंग रूम में बैठाया गया।

वैक्सीनेशन के बाद मरीजों (आशा कार्यकर्ताओं) को निगरानी कक्ष में आधे घंटे तक रोका गया। कोई परेशानी नहीं होने पर उन्हें घर भेजने की प्रक्रिया पूरी की गई। जिले में तीनों स्थान पर हुई इस मॉक ड्रील में 30 लोगों को शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 7 पैसे मजबूत

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार मामले में जेल के अधीक्षक व उपाधीक्षक समेत तीन पर मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button