दिल्ली-NCR में अचानक से बदला मौसम का मिजाज, दिन में छाया घनघोर अंधेरा, तेज हवाओं के साथ बारिश

0

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर में शनिवार को मौसम ने अचानक करवट बदल दी और महज थोड़े से समय के अंतराल में अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ बारिश भी होने लगी है। इस बारिश के साथ लोगों को थोड़ी राहत भी मिलेगी।

दिल्ली

मौसम विभाग के अनुसार सिल्ली में 70 से 80 कम की रफ़्तार से हवाएं चलेगी। भरी बारिश के चलते फ्लाइट का रूट बदल दिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, इंदिरापुरम, गाजियाबाद, जट्टारी, हापुड़, नारनौल, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद व आसपास के क्षेत्रो में बारिश हुई.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की शनिवार सुबह नमी वाली रही। यहां का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था आर्द्रता का स्तर 71 फीसदी दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार दोपहर में बारिश की संभावना जाहिर की थी। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। कल अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

वहीं दूसरी ओर मानसून मुंबई पहुंच चुका है। मुंबई के हिंदमाता इलाके में बारिश के चलते जलभराव की स्थिथि लगातार बनी हुई है। निचला इलाका होने की वजह से यहां अक्सर पानी भर जाता है। शनिवार को मुंबई में मानसून के आगाज के साथ ही पानी भर गया है।

वहीं दूसरी तरफ, जम्मू कश्मीर में शनिवार लोगों की सुबह की शुरुआत खुशनुमा मौसम के साथ हुई। शुक्रवार रात हुई बारिश से न्यूनतम तापमान चार डिग्री नीचे चला गया।

loading...
शेयर करें