IPL
IPL

अफगानिस्तान के गेस्ट हाउस में आत्मघाती बम विस्फोट, 21 लोगों की मौत, 90 घायल

काबुल: अफगानिस्तान के लोगर प्रान्त में एक अतिथि गृह (Guest House) में आत्मघाती ट्रक बम हमले ने 21 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. वही 90 अन्य लोग घायल बताये जा रहे हैं. घटना लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में बीते शुक्रवार की है. इस हमले की किसी भी संगठन ने अभी जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीँ इस गेस्ट हाउस को क्यों निशाना बनाया गया इसकी भी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. बता दें की अफगानिस्तान में सरकार द्वारा अतिथि गृहों में रहने की नि:शुल्क सुविधा दी जाती है और यह सुविधा आम तौर पर गरीबों, यात्रियों तथा छात्रों को दी जाती है.

वहीँ अफगानिस्तान की होम मिनिस्ट्री ने इस हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन तालिबान की ओर से इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है. यह हमला उस दिन से एक दिन पहले हुआ है, जब अफगानिस्तान से अमेरिका और नाटो बलों की वापसी की प्रक्रिया शुरू होनी है. तालिबान ने 1 मई तक सभी अमेरिकी बलों की वापसी की मांग की है. उसने वापस जाने वाले बलों की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं दी है. लोगार प्रांत में अमेरिकी या नाटो बल तैनात नहीं हैं.

अफगान के लोगार प्रांत परिषद के प्रमुख हासिब स्तानकजोई ने बताया कि ‘हमले के समय लोकल पुलिस का एक समूह वहां रुका हुआ था और कुछ कमरों में दूरस्थ जिलों से यूनिवर्सिटी की एंट्रेंस परीक्षा देने आए स्टूडेंट्स रुके थे. होम मिनिस्ट्री के स्पोक पर्सन तारिक आरियन ने कहा कि हमले की जांच जारी है. उन्होंने बताया कि इस हमले में गेस्ट हाउस की छत ढह गई तथा मलबे में और शवों के दबे होने की आशंका है. रेस्क्यू चल रहा है.

ये भी पढ़ें : Covid-19: भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है अमेरिका- जो बिडेन

Related Articles

Back to top button