सुजीत हत्याकांड: पुलिस ने जारी किये स्केच, जानकारी देने वाले को मिलेगा इनाम

यूपी की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडे की हत्या के हफ्ते भर के बाद भी पुलि‍स हत्यारोपितों तक नहीं पहुंच सकी है। लखनऊ की एक्टिव पुलिस अब विफल नजर आ रही है

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडे की हत्या के हफ्ते भर के बाद भी पुलि‍स हत्यारोपितों तक नहीं पहुंच सकी है। लखनऊ की एक्टिव पुलिस अब विफल नजर आ रही है और अब इलेक्ट्रानिक सर्विलांस सेल और सीसीटीवी फुटेज के सहारे ढूंढने की कोशिश में जुटी हुई है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों के बयानों और प्रत्यक्षदर्शियों के बताने के आधार पर दो संदिग्धों का पकड़ने के लिए स्कैच तैयार करवाया है। पुलिस ने स्केच देखकर संदिग्धों के बारे में जानकारी देने वालो को 50 हजार रुपये का इनाम देने का एलान किया है।

आपको बता दे कि सुजीत पांडे की हत्या के बीते दिन उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सुजीत के परिजनों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने एसीपी को निर्देश दिया कि हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे भेजा जाए। उससे पहले कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक परिजनों के घर जाकर जल्द खुलासे का आश्वासन दिया था और सरकार उनके साथ खड़ी है इसका भरोसा दे चुके हैं।

इसके अलावा सांसद कौशल किशोर, यूपीसीएलडीएफ (उत्तर प्रदेश कंस्ट्रक्शन & लेबर डेवलपमेंट फेडरेशन लिमिटेड) के चैयरमैन वीरेंद्र कुमार तिवारी, सपा विधायक अम्ब्रीश पुष्कर भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे। बीते गुरुवार को बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने सुजीत पांडेय के घरवालों से मुलाकात करके मामले की जानकारी ली थी। उन्होंने कहा था कि इस तरह से राजधानी में हुई हत्या से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : विदेश मंत्री एस जयशंकर दो दिवसीय कतर दौरे पर, द्विपक्षीय मुद्दों पर होगी चर्चा

स्केच जारी कर किया इनाम घोषित

पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए संदिग्धों के स्केच जारी किये है और इनके बारे में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये इनाम देने ऐलान किया है। स्केच में दिख रहे लोगों का नाम पता बताने वाले की पहचान गोपनीय रखी जायेगी। पुलिस सभी संदिग्ध लोगों पर निगाहें जमाये हुए है और उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही बाइक सवार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और घटना का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : ट्रायल के तौर पर राजस्थान में लगाये गये कोरोना वैक्सीन के टीके-सीएम गहलोत

कब हुई थी घटना

गौरतलब है कि, 20 दिसंबर को मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष और इंद्रजीत खेड़ा के पूर्व प्रधान सुजीत पांडे को बदमाशों ने सरेशाम गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। सुजीत पांडे रविवार शाम करीब 5:30 बजे वह अपनी कार से भट्ठे पर गये हुए थे। उनके उतरते हुए बाइक सवार बदमाशों ने गोलिया बरसा दी और वो घायल हो गए थे। जिसके बाद इन्हे मेदांता अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनको डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में राजनीतिक या स्थानीय विवाद के मद्देनजर हत्याकांड की पड़ताल में जुटी है।

Related Articles

Back to top button