करोड़ों की ठगी मामले में सुकेश की पत्नी Leena Maria Paul गिरफ्तार

नई दिल्ली: जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को आर्थिक अपराध शाखा ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। ठगी के मामले में जांच कर रही पुलिस को इस मामले में लीना पॉल (Leena Paul) की संलिप्तता से साक्ष्य मिले थे। जिसके बाद लीना को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था, बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस लीना को मकोका के मामले में भी गिरफ्तार कर सकती है।

ठगी मामले में 8 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

जानकारी के अनुसार फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने 200 करोड़ रुपए की ठगी का एक मामला दिल्ली पुलिस में दर्ज कराया था। इस मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी जेल से सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था, जो एक जालसाज है। चंद्रशेखर ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है। कारोबारी की पत्नी से उसने गृह मंत्रालय का अधिकारी बनकर संपर्क किया था। उसके पति को जेल से निकालने के लिए उसने पार्टी फंड में 200 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा था। इस मामले में अभी तक 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

चंद्रशेखर को साल 2017 क्राइम ब्रांच ने किया था गिरफ्तार

आरोपी सुकेश चंद्रशेखर बेहद शातिर है। उसे 2017 में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हयात होटल से गिरफ्तार किया था। उसने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद हुए विवाद में पार्टी का निशान 50 करोड़ रुपये में चुनाव आयोग से दिलवाने की बात कही थी। इस मामले में वह बीते चार साल से जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: बिक्री के लिए भारत, यह है सरकार की नीति: राकेश टिकैत

Related Articles