राज्य के अगले मुख्यमंत्री बन सकते है सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस जल्द करेगी ऐलान

पंजाब: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी के पंजाब के अगले मुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद, संभावना है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा इस पद के लिए तैयार होंगे। कांग्रेस पार्टी जल्द ही नाम का ऐलान करेगी। सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम बहुमत के विधायकों द्वारा उनके नाम का प्रस्ताव रखने के बाद उठाया गया था। चंडीगढ़ में कुछ शीर्ष नेताओं को आलाकमान की हरी झंडी का इंतजार है।

फिलहाल पंजाब के अगले मुख्यमंत्री को लेकर राहुल गांधी के दिल्ली आवास पर बैठक हो रही है। हालांकि, कई विधायक सिख मुख्यमंत्री होने के पक्ष में हैं और अगर हम सूत्रों की मानें तो दो उपमुख्यमंत्री होने जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, अंबिका सोनी ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सहयोगी राहुल गांधी के साथ देर रात हुई बैठक में पंजाब के अगले सीएम बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के तुरंत बाद बैठक हुई और पंजाब के सीएम के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया।

शनिवार को अमरिंदर सिंह के पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद, उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के अगले मुख्यमंत्री होने के बारे में टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ उनके संबंधों को देखते हुए यह देश के लिए खतरा होगा और वह एक आपदा और अक्षम साबित होंगे।

Related Articles