दिल्ली में सुबह छाए बादल दिन में निकली धूप, शाम तक बारिश को होने की संभावना

0
नई दिल्ली: एनसीआर में बीते दो दिन से बादल छाए हुए हैं, और ठंडी हवाएं चल रही हैं। यही मौसम गुरुवार को भी बना हुआ था| यही नहीं आज तो दिल्ली-एनसीआर में बादल छाने के साथ ही गरज भी रहे हैं यही वजह है कि तेज बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।इस वक्त बादल छाने और ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सर्द हो गया है। पिछले कई दिनों से मौसम में ठंडक के चलते मार्च में अधिकतम तापमान सामान्य से कम बना हुआ है।
मार्च के मध्य में भी अधिकतम तापमान में खासी बढ़ोतरी नहीं हो रही है। तापमान अब भी सामान्य से नीचे ही चल रहा है। इस समय तक तापमान 27 के ऊपर चला जाता है, लेकिन इस बार पहाड़ों में हुई बर्फबारी व बारिश का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि 14 मार्च के बाद अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। वहीं बृहस्पतिवार को एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली में बुधवार को मौसम का मिजाज कुछ अलग रहा। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी धूल भरी हवाएं चलती रहीं। इस कारण से एक बार लोग गर्म कपड़ों में नजर आए। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को भी हल्की बारिश की भविष्यवाणी की थी लेकिन बारिश नहीं हुई।अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 25 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा। विभाग की मानें तो 14 मार्च को बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में बारिश व ओले पडने की संभावना है।शुक्रवार से धूप व बादलों की लुकाछिपी का खेल शुरु होगा। कभी धूप खिलेगी कभी बादल छाएंगे। अगले सप्ताह बारिश की संभावना कम है लेकिन तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है।

loading...
शेयर करें