इस दिन सूर्य करेंगे खास नक्षत्र में प्रवेश, इन नाम वालों की बदलेगी किस्मत

नई दिल्ली। हिंदू धर्म की मान्यतानुसार सूर्य को देवता का दर्जा दिया गया है। इसके साथ ही इन्हें बेहद ताकतवर ग्रह माना गया है। आने वाली 22 जून को सूर्य आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। वह इस खास नक्षत्र में 6 जुलाई तक रहेंगे। इस दौरान प्राकृतिक वातावरण यानि की मौसम से लेकर आपकी किस्मत तक काफी चीज़ें बदलने वाली हैं। सूर्य के इस परिवर्तन से आपके जीवन में क्या बदलाव आने वाला है, यह आप अपने नाम के पहले अक्षर से जान सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नाम के पहले अक्षर के अनुसार सूर्य का यह परिवर्तन कैसे आपकी किस्मत बदलेगा।

जानिए किन अक्षरों वाले नामों पर पड़ेगा क्या प्रभाव
जिनका जन्म आश्लेषा, मघा, पूर्वाफाल्गुनी या उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर ड, म, ट या प हो, 6 जुलाई तक के लिये उन लोगों के जीवन की गति कुछ थमी हुई सी रहेगी। आपके सारे काम कुछ समय के लिये ठहर से जायेंगे। अतः अपने कामों की गति से ठहराव की स्थिति को दूर करने के लिये- रात को अपने सिरहाने पर 5 बादाम रखकर सोएं और अगले दिन सुबह उठकर उन बादाम को मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें। इससे आपके कामों की गति बनी रहेगी।

जिन लोगों का जन्म आर्द्रा, पुनर्वसु या पुष्य नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम क, घ, छ, ह या ड अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को 6 जुलाई तक आग और बिजली से संबंधित चीज़ों के साथ संभलकर काम करना चाहिए। इनसे संबंधित चीज़ों जैसे गैस, चूल्हा, बिजली के तार आदि को ध्यानपूर्वक इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही अगर आप इस दौरान कोई नया घर बनाने की सोच रहे हैं तो आपको 6 जुलाई तक के लिये अपना ये प्लान टाल देना चाहिए।

जिनका जन्म शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद या उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम ग, स, द या थ अक्षर से शुरू होता हो, उनके घर के मुखिया को 6 जुलाई तक कुछ परेशानी हो सकती है। घर की मुखिया को अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना चाहिए। साथ ही अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये-बन्दर को कुछ खाने को दें। अगर हो सके तो लाल मुंह वाले बन्दर को दें। इससे आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

जिन लोगों का जन्म रेवती, अश्विनी, भरणी या कृतिका नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर द, च, ल, अ, ई, उ या ए, उन लोगों को 6 जुलाई तक आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए। आपको अपने पैसों को बेवजह खर्च नहीं करना चाहिए।

Related Articles