यूपी में रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म, खुले रहेंगे बाजार, मॉल

अब रविवार को भी सारे बाजार, मॉल, उद्योग और कारखाने खुल सकेंगे। इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक बंदी खत्म कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा सकता है। अब रविवार को भी सारे बाजार, मॉल, उद्योग और कारखाने खुल सकेंगे। इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

शासन ने मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी और सेनिटाइजर के प्रयोग की शर्त के साथ सप्ताह में छह दिनों तक सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक गतिविधियों की अनुमति दी है। सीएम योगी ने कहा कि कोविड पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है। प्रदेश में अब तक सात करोड़ एक लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो छह करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा: ओवैसी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles