Sunil Gavaskar का फैसला, ये धुरंधर खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रिषभ पंत की जमकर सराहना की है।

नई दिल्ली: रिषभ पंत को आईपीएल 2021 में चोटिल श्रेयस अय्यर के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गई, जिसके बाद उन्होंने खुद को साबित भी किया। पंत के कप्तान रहने के दौरान दिल्ली ने 8 में से 6 मैच अपने नाम किए और आईपीएल स्थगित होने से पहले तक दिल्ली अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है।

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रिषभ पंत की जमकर सराहना की है। गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार के अपने कॉलम में लिखा, “रिषभ पंत में सीखने की भूख है। उनमें मुझे एक चिंगारी नजर आई है, जिसे अगर उन्हें नेचुरल तरीके से आगे बढ़ने दिया जाए तो वह एक दहकती आग बन सकती है, अगर उन्‍हें इजाजत मिली तो। हां, उन्होंने गलतियां कीं, कौनसा कप्‍तान नहीं करता?’ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है।”

सुनील गावस्कर ने आगे लिखा, ‘रिषभ पंत भविष्‍य के कप्‍तान हैं, इसमें कोई शक नहीं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्होंने दिखाया कि प्रतिभा अवसर से तभी मिल सकती है, जब यह सुधार के साथ बराबरी से चले।

बतौर कप्तान इस सीजन 8 पारियों में

रिषभ पंत ने बतौर कप्तान इस सीजन 8 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 213 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े। पंत अब तक 76 आईपीएल मैचों में 1 सेंचुरी और 14 फिफ्टी की मदद से 2292 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस लीग में 50 कैच और 13 स्टंप आउट भी किए हैं।

रिषभ पंत 20 टेस्ट की 33 पारियों में 3 बार नाबाद रहते 1358 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक शतक जड़े हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 159 रहा है। बात अगर 18 वनडे मैचों की करें, तो इसमें पंत 529 रन बनाए हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट के 32 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 512 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 2 से 18 साल के बच्चों को जल्द लगेगा टीका, DCGI ने भारत बायोटेक को दी मंजूरी

Related Articles

Back to top button