सुनील जाखड़ ने कहा- देश की आर्थिक बर्बादी का दूसरा नाम मोदी सरकार

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने केन्द्र की मोदी सरकार को देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने वाली सरकार करार देते हुये कहा है कि नोटबंदी, जीएसटी के जरिये केन्द्र सरकार ने छोटे व्यापारियों को तबाह कर दिया

टांडा : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने केन्द्र की मोदी सरकार को देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने वाली सरकार करार देते हुये कहा है कि नोटबंदी, जीएसटी के जरिये केन्द्र सरकार ने छोटे व्यापारियों को तबाह कर दिया और अब किसानों को बर्बाद करने के लिये नये कृषि कानून लाकर अन्नदाता की बर्बादी की इबारत लिख दी।

सुनील जाखड़ ने आज होशियारपुर जिले के टांडा में किसान जागरूकता सभा को संबोधित करते हुये कहा कि मोदी सरकार ने देश के किसानों के हक की लड़ाई लड़ रहे पंजाब को अलग थलग करने की साजिश के तहत बातचीत के लिये केवल पंजाब के किसानों को बुलाया और बातचीत न करके पंजाब का अपमान किया।

ये भी पढ़े : ‘स्ट्रोक्स ऑफ जीनियस’ : खेल डाक्यूमेंट्री में दिखेगी फेडरर और नडाल की प्रतिद्वंद्विता

केन्द्र की धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा

उन्होंने कहा कि केन्द्र की धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने केन्द्र को चेतावनी दी कि पंजाब का नुकसान करने की केन्द्र की कोशिश की साजिश का असर देश की आर्थिकी पर पड़ेगा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को याद करते हुये उन्होंने कहा कि मुश्किल दौर में भी उन्होंने देश के विकास को रूकने नहीं दिया। मनरेगा, खाद्यान्न सुरक्षा ,कमजोर वर्ग के हितों की रक्षा से लेकर अनेक ऐसे कार्य किये जिन्हें देश याद रखेगा। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़े कारपोरेट घरानों के हितों की पूर्ति में लगे हैं।

ये भी पढ़े : संतकबीरनगर में सरकारी खाते से पार हुए दो लाख 65 हजार रूपये

नये कृषि कानूनों के जरिये केन्द्र सरकार

प्रदेश कांग्रेेस अध्यक्ष ने कहा कि नये कृषि कानूनों के जरिये केन्द्र सरकार किसानों को बहुराष्ट्रीय कंपनियाें का गुलाम बनाना चाहती है। जब किसान के पास पैसा आता है तभी आर्थिकता का पहिया घूमता है। एमएसपी को बंद करने की केन्द्र की साजिश को सफल नहीं होेने दिया जायेगा। उन्होंने चेताया कि पंजाब जागा हुआ है और अपनी ही नहीं पूरे देश के किसान की लड़ाई लड़ रहा है।

 

Related Articles

Back to top button