1981 बैच के अधिकारी Sunit Sharma बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष

सरकार ने गुरुवार को भारतीय रेलवे मैकेनिकल इंजीनियर सेवा ( Indian Railway Mechanical Engineer Services ) के 1981 बैच के अधिकारी सुनीत शर्मा ( Sunit Sharma ) को रेलवे बोर्ड का नया अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है।

नई दिल्ली: सरकार ने गुरुवार को भारतीय रेलवे मैकेनिकल इंजीनियर सेवा ( Indian Railway Mechanical Engineer Services ) के 1981 बैच के अधिकारी सुनीत शर्मा ( Sunit Sharma ) को रेलवे बोर्ड का नया अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। सुनीत शर्मा ( Sunit Sharma ) का कार्यकाल एक साल पहले पूरा हो चुका था, लेकिन इस साल एक जनवरी को उनको सेवा विस्तार दिया गया था।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी समिति ने पूर्व रेलवे एवं कोलकाता मेट्रो ( Kolkata Metro ) के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ( Sunit Sharma ) को विनोद कुमार यादव के स्थान पर नियुक्त किया है जो 31 दिसंबर 2019 को सेवानिवृत्ति के बाद उसी पद पर एक साल के लिए पुनर्नियुक्त किये गये थे। भारतीय रेलवे में 34 साल के अपने कार्यकाल में शर्मा ने मंडल रेलवे कारखाना और डीजल लोको शेड समेत विभिन्न स्तरों पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।

ये भी पढ़ें : हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस की गति को मालगाड़ी ( Freight train ) की रफ्तार ने पछाड़ा

सुनीता शर्मा इससे पहले रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्टरी के महाप्रबंधक थे। वह मध्य रेलवे के पुणे मंडल के मंडल रेल प्रबंधक भी रहे। उन्होंने वाराणसी के डीजल रेल कारखाने (डीएलडब्ल्यू) में अपने कार्यकाल के दौरान डीजल लोकोमोटिव्स को विद्युत लोको में बदलने की प्रणाली स्थापित करने में प्रमुख भूमिका निभायी।

Related Articles

Back to top button