सनी हिंदुस्तानी ने जीता रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 का खिताब

0

टीवी पर आने वाले रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 का खिताब सनी हिंदुस्तानी ने अपने नाम कर लिया है. इंडियन आइडल ने अब तक कई हुनरमंद सिंगर्स की खोजकर उन्हें नया मुकाम दिया और संगीत की दुनिया को नए हीरे दिए. जीत के बाद सनी को 25 लाख की इनामी राशि के साथ चमचमाती ट्रॉफी और टाटा अल्ट्रोज कार प्रदान की गई.

सनी हिंदुस्तानी की अपनी आवाज का बदौलत भले नया मुकाम मिला हो, लेकिन वो अपने उन दिनों को कभी नहीं भूले, जो वो इंडियन आइडल 11 में आने से पहले बीता रहे थे.सनी हिंदुस्तानी पंजाब के बठिंडा स्थित अमरपुरा बस्ती के रहने वाले हैं. शो में आने से पहले सनी सड़क किनारे जूते पॉलिश करते थे, जबकि उनकी मां गुब्बारे बेचती थीं. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं.

गरीबी से भरे जिंदगी जीने वाले सनी के घर में जहां दो वक्त रोटी के जद्दोजहद करनी पड़ती थी, उसके एक-एक सुर को सुनकर जज भी हैरान हो जाते थे. शो के जज भी कई दफा इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उनके गानों को सुनते ही नुसरत फतह अली खान की याद आ जाती है. गाने का शौक सनी को बचपन से था. सनी हिंदुस्तानी ने कभी भी संगती की शिक्षा नहीं ली है. उन्होंने पहली बार नुसरत फतेह अली खान का गाना ‘वो हटा रहे हैं परदा’ एक दरगाह पर सुना था. इसके बाद वह नुसरत फतेह अली खान सहित कई गायकों को गाना शुरू कर दिया था.

आपको बता दें कि सनी को शो के दौरान ही एक सुनहरा मौका शंकर महादेवन ने दिया था. उन्होंने सनी को कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गाने का मौका दिया था. सनी ने शंकर महादेवन के साथ गाना गाया था जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था.

loading...
शेयर करें