सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने 42 रन से हराया, ऐसे किया हासिल

नई दिल्ली: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को लेकर कुछ गलत समझे तो सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने 42 रन से हरा दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 236 रन का लक्ष्य रखा। हैदराबाद टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बना पाई।

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों से हरा दिया। मनीष पांडेय की अगुवाई में उतरी हैदराबाद की टीम ने 236 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हालांकि काफी प्रयास किया, लेकिन जीत मुंबई की हुई। इसके बावजूद मुंबई की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 235 रन जैसा पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी और मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी।

हैदराबाद से जीत के बाद मुंबई का स्कोर 14 हो गया, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर है, लेकिन नेट रन नेट के मामले में कोलकाता ने बाजी मार ली और प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी है। इस प्रकार चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैंलेंजर्स के साथ अब प्लेऑफ में कोलकाता का नाम भी जुड़ गया।

Related Articles